HomeKanpurKanpur : विकसित भारत के लिए यूसीसी लागू होना बहुत जरूरी: सत्यदेव...

Kanpur : विकसित भारत के लिए यूसीसी लागू होना बहुत जरूरी: सत्यदेव पचौरी

कानपुर : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को विधानसभा में समान नागरिक संहिता बिल पेश किया। बिल के पास होते ही उत्तराखंड देश में यूसीसी लागू करने वाला आजादी के बाद पहला राज्य बन जाएगा। कानपुर नगर के सांसद सत्यदेव पचौरी ने धामी सरकार द्वारा विधानसभा में यूसीसी बिल पेश करने का स्वागत करते हुए इसे पूरे देश में भी इस कानून को जल्द से जल्द लागू करने की माँग की है।

गौरतलब हो कि, सांसद पचौरी ने पिछले साल संसद के शीतकालीन सत्र में देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि समय की मांग है कि सभी वर्ग के नागरिकों के अधिकारों की समानता के लिए देश में यूसीसी लागू करना बेहद ही जरूरी है। उत्तराखंड की धामी सरकार द्वारा विधानसभा में यह बिल पेश किए जाने के बाद उन्होंने एक बार फिर से अपनी मांग को दोहराया है।

सांसद पचौरी ने कहा ‘उत्तराखंड विधानसभा में पुष्कर धामी द्वारा यूनिफॉर्म सिविल कोड बिल पेश करने पर मैं उनका स्वागत करता हूँ और मुझे पूरी उम्मीद है कि यह संहिता जल्द ही प्रदेश में लागू भी हो जाएगा। लेकिन यूसीसी सिर्फ उत्तराखंड में ही नहीं बल्कि पूरे देश में लागू होना चाहिए। इससे देश की एकता और अखंडता भी मजबूत होगी तथा यह कानून प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनो के विकसित भारत बनाने की दिशा में अहम भूमिका निभाएगा।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर