spot_img
HomelatestJhalawar : नीट पेपर लीक मामले में झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के दस...

Jhalawar : नीट पेपर लीक मामले में झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के दस छात्रों से पूछताछ

झालावाड़ : (Jhalawar) मेडिकल की राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (National Eligibility and Entrance Test) (नीट) में डमी कैंडिडेट बैठाए जाने के मामले में झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के भी दस स्टूडेंट्स का नाम सामने आया है। इस मामले में दिल्ली और मुंबई की पुलिस झालावाड़ आई और नीट यूजी परीक्षा के संबंध में झालावाड़ में दो स्टूडेंट्स से पूछताछ की और अपने साथ ले गई।

झालावाड़ मेडिकल कॉलेज डीन सुभाष जैन के मुताबिक अब तक जानकारी सामने आई है कि दस मेडिकोज स्टूडेंट के नाम डमी कैंडिडेट में शामिल है, इनमें से आठ मेडिकल स्टूडेंट को पूछताछ के बाद छोड़ दिया, जबकि पंद्रह दिन पहले लेकर गए दो मेडिकल स्टूडेंट से अभी भी पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस मामले में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्रों के साथ छात्राएं भी शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार नीट परीक्षा में डमी कैंडिडेट बनने के संबंध में झालावाड़ मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे कुछ एमबीबीएस के स्टूडेंट के नाम भी दिल्ली और मुंबई पुलिस के सामने आए थे। इस मामले में लाखों रुपये लेकर डमी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा दी गई। आठ मई को दिल्ली पुलिस के अधिकारी झालावाड़ आए। उन्होंने आठ स्टूडेंट्स के बारे में जानकारी मांगी। इसके बाद तेरह जून को मुंबई पुलिस के अधिकारी झालावाड़ आए और एक छात्रा समेत दो स्टूडेंट्स की जानकारी मांगी। तेरह जून को झालावाड़ में ही शाम 6 बजे तक मुंबई पुलिस ने छात्र व छात्रा से पूछताछ की।

इसके बाद दोनों को अपने साथ मुंबई ले गए। इसकी जानकारी लोकल पुलिस को कॉलेज की ओर से दी गई थी। मुंबई पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों स्टूडेंट्स 2022 बैच के हैं। दोनों राजस्थान के हैं। बाकी आठ स्टूडेंट्स राजस्थान व अन्य राज्यों से हैं। ये 8 स्टूडेंट्स 2019, 2021 और 2022 बैच के हैं। मेडिकल कॉलेज की जांच कमेटी अपने स्तर पर भी जांच कर रही है।

नीट परीक्षा में फर्जीवाड़ा होने के अब तक कई मामले सामने आए है और मुकदमे भी दर्ज हुए हैं। इन पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। इस पूरे मामले की जांच सीबीआई कर रही है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर