HomeINTERNATIONALIslamabad: पाकिस्तान में आतंकवादियों ने मतदान केंद्रों और उम्मीदवारों के घरों पर...

Islamabad: पाकिस्तान में आतंकवादियों ने मतदान केंद्रों और उम्मीदवारों के घरों पर ग्रेनेड से किया हमला

इस्लामाबाद:(Islamabad) पाकिस्तान (Pakistan) में बेखौफ आतंकवादियों ने आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव से पहले बलूचिस्तान के क्वेटा और ग्वादर में कई मतदान केंद्रों और उम्मीदवारों के घरों को निशाना बनाया। दहशतगर्दों ने मंगलवार शाम मकरान डिवीजन और प्रांतीय राजधानी के विभिन्न इलाकों में उम्मीदवारों के घरों पर बनाए गए चुनाव कार्यालयों और मतदान केंद्रों समेत कम से कम नौ स्थानों पर ग्रेनेड से हमला किया।

डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने माना है कि देरशाम मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों ने क्वेटा के बाहरी इलाके में स्थित किल्ली अहमदजई के एक सरकारी स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र पर ग्रेनेड फेंके। ग्रेनेड स्कूल के प्रांगण में फटा। इससे खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं। पुलिस का कहना है कि पसनी में एक सरकारी स्कूल पर हमले को विफल कर दिया गया। पसनी के बाग बाजार सरकारी स्कूल के पास से बरामद विस्फोटक उपकरण को बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया।

पुलिस के अनुसार, केच जिले के होशाब इलाके में राष्ट्रीय डेटाबेस और पंजीकरण प्राधिकरण भवन परिसर के एक कार्यालय पर ग्रेनेड से हमला किया गया। इससे खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं लेकिन किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। अवारन जिले में नेशनल असेंबली के लिए बीएनपी-मेंगल के उम्मीदवार मीर मोहम्मद याकूब के आवास पर ग्रेनेड हमला और बुलेदा में पीएमएल-एन उम्मीदवार मीर मोहम्मद असलम बुलेदी के घर पर हमला किया गया।

पंजगुर शहर में नेशनल पार्टी के नेता अब्दुल कादिर सजदी के घर और एक स्वतंत्र उम्मीदवार डॉ. नूर बलूच के आवास को निशाना बनाया गया। हमलों में दोनों नेता बाल-बाल बच गए। पीपीपी उम्मीदवार आगा गुल भी अपने घर पर हुए ग्रेनेड हमले में बाल-बाल बचे। इसके अलावा, केच जिले के टंप इलाके में सुरक्षा बलों की एक चौकी पर पीआरजी-7 प्रोजेक्टाइल दागा गया।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर