spot_img
HomeIndoreIndore : देश में अपने तरह के पहले अनूठे फ्लाई ओवर ब्रिज...

Indore : देश में अपने तरह के पहले अनूठे फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण अगले वर्ष जुलाई में होगा पूरा

मंत्री सिलावट ने फ्लाई ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य की प्रगति का मौका मुआयना कर लिया जायजा

इंदौर : इंदौर के बेस्ट प्राईज के सामने झलारिया में बन रहे देश में अपने तरह के पहले एवं अनूठे फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण अगले वर्ष जुलाई में पूरा होगा। इस ब्रिज के निर्माण पर लगभग 80 करोड रुपये खर्च किये जा रहे है। यह जानकारी शुक्रवार को यहां जल संसाधन तुलसीराम सिलावट द्वारा किये गये निरीक्षण के दौरान दी गई। इस मौके पर मंत्री सिलावट ने फ्लाई ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य की प्रगति का मौका मुआयना कर जायजा लिया।

इस अवसर पर बताया गया कि यह ब्रिज देश में अपने तरह का पहला एवं अनूठा है। यह ब्रिज छह जंक्शन लेन और तीन लेयर का रहेगा। इस ब्रिज के बन जाने से झलारिया क्षेत्र की लगभग 20 कालोनी एवं 10 गाँवों के ग्रामीणों को सीधा लाभ मिलेगा। साथ ही इस हाईवे पर निकलने वाले 60 हजार से अधिक नागरिक भी लाभांवित होंगे। स्कूल बसों और अन्य वाहनों के जाम से यह क्षेत्र मुक्त हो जायेगा। शहर में यात्री वाहन के साथ सुगमता से प्रवेश कर सकेंगे।

मंत्री सिलावट ने अपने भ्रमण के दौरान नेशनल हाईवे के अधीक्षण यंत्री सुमेश बांझल से ब्रिज निर्माण की प्रगति की जानकारी ली। बताया गया कि ब्रिज निर्माण का कार्य तेजी से जारी है। यह ब्रिज निर्माण का कार्य अगले वर्ष जुलाई में पूरा हो जायेगा। ब्रिज निर्माण में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

मंत्री सिलावट ने कहा कि यह ब्रिज डबल इंजन की सरकार का बेहतर प्रतीक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। विकास को नई गति मिली है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे निर्धारित समय-सीमा में गुणवत्ता के साथ ब्रिज का निर्माण पूर्ण करें। उन्होंने ब्रिज निर्माण में आ रही छोटी-छोटी दिक्कतों को दूर करने तथा आपसी समन्वय के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों की संयुक्त बैठक आयोजित करने के निर्देश दिये। सिलावट ने यह भी कहा कि ब्रिज निर्माण के दौरान तथा बारिश में किसी भी यात्री और वाहन चालक को परेशान नहीं होना पड़े ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर