HomeIndoreIndore: मुख्यमंत्री डॉ. यादव आज लाड़ली बहनों के खातों में अंतरित करेंगे...

Indore: मुख्यमंत्री डॉ. यादव आज लाड़ली बहनों के खातों में अंतरित करेंगे राशि

1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को सिंगल क्लिक से जारी करेंगे 1576 करोड़ रुपये

इंदौर:(Indore) मध्य प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी लाड़ली बहना योजना की अगली किस्त आज (Saturday) जारी की जाएगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Chief Minister Dr. Mohan Yadav) लाड़ली बहना योजना के हितग्राहियों को सिंगल क्लिक से फ़रवरी माह 2024 की मासिक आर्थिक सहायता राशि का अंतरण करेंगे। यह जानकारी जनसम्पर्क अधिकारी बिन्दु सुनील ने दी।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. यादव मंडला ज़िले के रानी दुर्गावती कॉलेज ग्राउंड में में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में सुबह 11:30 बजे प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खातों में 1576 करोड़ रुपये की राशि अंतरित करेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद यह दूसरा मौका होगा, जब मोहन यादव लाड़ली बहनों को खाते में राशि डालने जा रहे हैं। योजना में प्रति माह हर हितग्राही महिला को 1250 रुपये की राशि दी जा रही है।

मंडला में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह का सभी नगरीय निकायों तथा ग्राम पंचायतों में सीधा प्रसारण दूरदर्शन एवं लाइव वेबकास्ट के जरिए दिखाया जाएगा। लाड़ली बहना योजना का कार्यक्रम प्रत्येक नगरीय निकाय एवं ग्राम पंचायत में आयोजित किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में योजना से लाभान्वित महिलाओं, लाड़ली बहना सेना तथा शौर्या दल की सदस्य, लाड़ली लक्ष्मी योजना से लाभान्वित बालिकाओं एवं महिला स्वसहायता समूह की सदस्यों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश सरकार बहनों के सशक्तिकरण के लिए कटिबद्ध है। इसी श्रृंखला में आज प्रदेश की लाड़ली बहनों के खातों में ‘लाड़ली बहना योजना’ की 9वीं किस्त हस्तांतरित की जा रही है। डबल इंजन की सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर एवं सशक्त बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर