spot_img
HomelatestGeneva: साइकिलिंग स्पर्धा के माध्यम से प्रशंसक पेरिस की प्राकृतिक सुंदरता का...

Geneva: साइकिलिंग स्पर्धा के माध्यम से प्रशंसक पेरिस की प्राकृतिक सुंदरता का अनुभव कर सकेंगे: यूसीआई अध्यक्ष

जिनेवा:(Geneva) यूनियन साइक्लिस्ट इंटरनेशनल (UCI) के अध्यक्ष डेविड लैपर्टिएंट ने शुक्रवार को कहा कि ओलंपिक साइकिलिंग प्रतियोगिताओं को देखना प्रशंसकों के लिए पेरिस शहर की प्राकृतिक सुंदरता का अनुभव करने का सबसे अच्छा अवसर है।

लैपर्टिएंट ने सिन्हुआ को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “मैं पेरिस ओलंपिक खेलों में कुछ अद्भुत होने की उम्मीद कर रहा हूं। पेरिस एक बहुत ही प्रतिष्ठित शहर है। यह एक खुला संग्रहालय है। ओलंपिक प्रशंसकों को पेरिस देखने का अवसर देगा।” 51 वर्षीय लैपर्टिएंट का जन्म फ्रांस के उत्तर-पश्चिम में पोंटिवी में हुआ था। पर्टिएंट ने कहा, “हमारे पास ये सभी विधाएँ बहुत ही प्रतिष्ठित स्थानों पर हैं। केवल साइकिलिंग प्रतियोगिताएँ ही अपने प्रशंसकों को पेरिस में ये सभी अच्छे दृश्य देखने का अवसर दे सकती हैं।,”

पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों की साइकिलिंग प्रतियोगिता प्लेस डे ला कॉनकॉर्ड्स में आयोजित की जाएगी, जो पेरिस के केंद्र में सबसे बड़ा चौक है और सीन नदी के उत्तर में स्थित है। सड़क साइकिलिंग मार्ग ट्रोकाडेरो से शुरू होते हैं और लौवर और एफिल टॉवर सहित पेरिस के प्रसिद्ध स्थलों से होकर गुजरेंगे।

उन्होंने कहा, “पेरिस के बहुत ही प्रतिष्ठित स्थान पर बहुत से साइकिलिंग खेल हैं, और सड़क पर साइकिल चलाना भी निःशुल्क है। इसलिए मैं कहता हूँ कि यह एक तरह का खुला संग्रहालय है। आप सभी प्रतिष्ठित इमारतों को देखेंगे। इसलिए मैं कहता हूँ कि साइकिल चलाना एकमात्र ऐसा खेल है जिसके ज़रिए आप वास्तव में शहर को देख सकते हैं।” लैपर्टिएंट के लिए एकमात्र चिंता पेरिस का मौसम है। लेकिन उन्हें एथलीटों की नहीं, बल्कि प्रशंसकों की चिंता है।

उन्होंने कहा, “मौसम चाहे जो भी हो एथलीट साइकिल चलाएँगे। एथलीटों के लिए यह कम मुश्किल होगा. लेकिन प्रशंसकों या दर्शकों के लिए, बिना छत के, यह शायद ज़्यादा मुश्किल होगा।” पेरिस 2024 में साइकिलिंग प्रतियोगिताओं के लिए पाँच विषय हैं, जिनमें सड़क साइकिलिंग, ट्रैक, माउंटेन बाइक, बीएमएक्स रेसिंग और बीएमएक्स फ़्रीस्टाइल शामिल हैं।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर