HomeDehradunDehradun :अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी पर एसडीआरएफ जवान ने लहराया भारतीय...

Dehradun :अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी पर एसडीआरएफ जवान ने लहराया भारतीय ध्वज

देहरादून : (Dehradun) एसडीआरएफ पुलिस के जवान राजेन्द्र नाथ (SDRF police soldier Rajendra Nath) ने दक्षिण अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी पर भारतीय ध्वज लहराकर देश और उत्तराखंड पुलिस का नाम रोशन किया है।एसडीआरएफ मुख्य आरक्षी राजेन्द्र सिंह नाथ 29 जनवरी को समय प्रातः 11:30 बजे (दक्षिण अमेरिका समयानुसार) दक्षिण अमेरिका महाद्वीप के अर्जेंटीना में स्थित सबसे ऊंची चोटी माउंट अंकोकागुआ (6961 मीटर) को सफलतापूर्वक फतह किया।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभिनव कुमार की ओर से सफलतापूर्वक आरोहण करने के लिए मुख्य आरक्षी राजेन्द्रनाथ की सराहना की। देश व उत्तराखंड पुलिस का नाम गौरवान्वित किये जाने पर पुलिस महानिदेशक की ओर से शुभकामनाएं देते हुए 10,000 के नकद पुरस्कार की घोषणा की है।

पुलिस महानिरीक्षक रिधिम अग्रवाल ने कहा कि राजेन्द्र नाथ को सफल आरोहण के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इन पर्वतारोहण अभियानों से प्राप्त अनुभव हाई एल्टीट्यूड एरिया में एसडीआरएफ की कार्यदक्षता व निपुणता बढ़ाने में अत्यंत सहायक होगा।

एसडीआरएफ सेनानायक मणिकांत मिश्रा ने राजेंद्र नाथ को दक्षिण अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी पर भारतीय और उत्तराखंड पुलिस का ध्वज लहराने के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इससे अन्य कार्मिक भी लाभान्वित होंगे।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर