spot_img
HomeChandigarhChandigarh : फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने लोक गायिका बावा के परिवार...

Chandigarh : फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने लोक गायिका बावा के परिवार को दिये 25 लाख

चंडीगढ़ : फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने पंजाबी लोक गायिका एवं पद्म-भूषण प्राप्त स्वर्गीय गुरमीत बावा के परिवार की आर्थिक मदद की है। अक्षय कुमार ने बिना किसी सूचना के गुरमीत बावा की बेटी ग्लोरी बावा के खाते में 25 लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं। ग्लोरी बावा के परिवार के हालात की वीडियो वायरल होने के बाद अक्षय ने यह मदद की है।

गुरमीत बावा का जन्म 1944 में गांव कोठे गुरदासपुर में हुआ था। उस समय पंजाब में लड़कियों को पढ़ऩे नहीं दिया जाता था लेकिन गुरमीत ने शादी के बाद पढ़ाई पूरी की। गुरमीत बेहद सुरीली आवाज की मल्लिका थीं। उनके पति ने उनका साथ दिया और वह मुंबई तक भी पहुंच गईं। पुराने समय में बॉलीवुड और पंजाबी इंडस्ट्री की फिल्मों व गानों में जितने भी संवाद डाले जाते थे, उनमें अधिकतर गुरमीत की ही आवाज होती थी।

स्वर्गीय गुरमीत बावा व लाची बावा का साथ छूट जाने के बाद उनकी बेटी ग्लोरी को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। ग्लोरी अपना परिवार संभालने के साथ-साथ अपनी बहन लाची बावा के बच्चों को भी देख रही थी। बहन का साथ छूट जाने के बाद से ही उन्हें शो नहीं मिल पा रहे थे और परिवार की आर्थिक हालत खराब हो गई थी।

उसके बाद ग्लोरी बावा ने भारत छोड़ विदेश जाने की घोषणा कर दी थी लेकिन इसी बीच पहले अमृतसर के उपायुक्त और मंत्री कुलदीप धालीवाल ने 1-1 लाख रुपये के चेक ग्लोरी बावा को दिए। इसके बाद अब अक्षय कुमार ने 25 लाख रुपये उन्हें मदद के लिए भेजे हैं। ग्लोरी बावा के अनुसार बैंक से मैनेजर का फोन आया, जिसके बाद उन्हें बताया गया कि किसी अक्षय कुमार भाटिया ने उनके बैंक एकाउंट में 25 लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं। वह भी हैरान हैं कि वे आज तक अक्षय कुमार से नहीं मिली और न ही कभी उनसे बात की है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर