spot_img
HomelatestBerlin: हाले एटीपी सेमीफाइनल में पहुंचकर झांग झिझेन ने रचा इतिहास

Berlin: हाले एटीपी सेमीफाइनल में पहुंचकर झांग झिझेन ने रचा इतिहास

बर्लिन:(Berlin) चीनी पुरुष टेनिस खिलाड़ी झांग झिझेन (Chinese men’s tennis player Zhang Zhizhen) ने चीन के टेनिस इतिहास में एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए शुक्रवार को जर्मनी के हाले में टेरा वोर्टमैन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

झिझेन ने पुरुष एकल के अंतिम 8 चरण में अमेरिका के क्रिस्टोफर यूबैंक को 6-4, 4-6, 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। झांग तीसरे सेट में 2-5 से पीछे थे, लेकिन उन्होंने लगातार पांच गेम जीतकर जीत हासिल की, जिससे वे ओपन युग में ग्रास कोर्ट पर टूर-लेवल सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले चीनी खिलाड़ी बन गए।

अपने दूसरे टूर-लेवल सेमीफाइनल में पहुंचकर, झांग इस सप्ताह पीआईएफ एटीपी लाइव रैंकिंग में नौ पायदान ऊपर चढ़कर 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ये उनके करियर की सर्वोच्च रैकिंग है। 28 वर्षीय चीनी टेनिस खिलाड़ी का अगला मुकाबला विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जननिक सिनर से होगा, जिन्होंने जर्मनी के जान-लेनार्ड स्ट्रफ को 6-2, 6-7(1), 7-6(3) से हराया।

झांग ने कहा, “मैं जननिक के खिलाफ सेमीफाइनल का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं, ठीक वैसे ही जैसे डेनियल के खिलाफ (बुधवार को) खेलना था। हमने फ्यूचर्स टूर्नामेंट से लगभग उसी समय शुरुआत की थी, लेकिन अब वे (जननिक और डेनियल) शीर्ष पांच खिलाड़ी हैं, इसलिए मैं मैच में हमारे अंतर को जानना चाहता हूं।”

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर