HomeBegusaraiBegusarai : रिफाइनरी में ''आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस : आर्थिक विकास के लिए उत्पादकता...

Begusarai : रिफाइनरी में ”आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस : आर्थिक विकास के लिए उत्पादकता इंजन” थीम पर उत्पादकता सप्ताह शुरू

बेगूसराय : राष्ट्रीय उत्पादकता परिषद के तत्वावधान में इस वर्ष के विषय ”आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस : आर्थिक विकास के लिए उत्पादकता इंजन” के साथ बरौनी रिफाइनरी में 18 फरवरी तक चलने वाले उत्पादकता सप्ताह का आगाज मंगलवार को शपथ ग्रहण के साथ हुआ।

इसका शुभारंभ कार्यपालक निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख सत्य प्रकाश ने सभी कर्मचारियों एवं आधिकारियों को उत्पादकता शपथ दिलवाकर किया। इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना) जी.आर.के. मूर्ति ने निदेशक (रिफाइनरीज) शुक्ला मिस्त्री के उत्पादकता सप्ताह संदेश का वाचन किया गया।

इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख सत्य प्रकाश ने कहा कि रिफाइनरियों में उत्पादकता केवल संख्या बढ़ाने तक ही सीमित नहीं है। यह ऊर्जा दक्षता, ईंधन और हानि की बचत, परिचालन उपलब्धता, स्थायी क्रियाएं और सुरक्षा से भी संबंधित है। इसलिए सभी कार्यक्रमों में भाग लेकर उत्पादकता अभियान में सहभागी बनें।

उन्होंने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस निगम की लाभप्रदता में सुधार और देश की जीडीपी को बढ़ाने में काफी योगदान दे सकता है। उन्होंने सभी को दक्षता में सुधार के लिए एआई सीखने और विभिन्न प्रक्रियाओं में इसे लागू करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि सप्ताह के दौरान सुझाव अभियान में सुझाव दें, यह विचार प्रक्रिया का प्रतिबिंब है।

वरिष्ठ कॉर्पोरेट संचार प्रबंधक रवि भूषण कुमार ने बताया कि इस वर्ष सप्ताह की थीम पर विशेष व्याख्यान, उत्पादकता वृद्धि में संवाद कौशल का महत्व विषय पर व्याख्यान, समूह चर्चा, क्विज प्रतियोगिता, विश्वसनीयता एवं लाभप्रदता पर मंथन सत्र, उत्कृष्ट प्रोसेस यूनिट प्रदर्शन का खिताब, निबंध और नारा प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर