Akola: महाराष्ट्र : अकोला से फिर शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’, राहुल ने की स्थानीय लोगों से की बातचीत

Akola

इंडिया ग्राउंड रिपोर्ट डेस्क
अकोला:(Akola)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने बृहस्पतिवार सुबह महाराष्ट्र के अकोला जिले से पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ फिर शुरू की। ‘भारत यात्री’ रात में विश्राम करने के लिए एक फैक्टरी में रुके थे।

राहुल ने यात्रा के दौरान सड़क पर एकत्रित हुए लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया और कुछ स्थानीय लोगों से बातचीत भी की। वह बृहस्पतिवार दोपहर को एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।

तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ बृहस्पतिवार को 71वें दिन में प्रवेश कर गई। वहीं, महाराष्ट्र में यह यात्रा का 11वां दिन है। महाराष्ट्र के पोतुर शहर से बृहस्पतिवार सुबह छह बजे यात्रा फिर शुरू की गई। यह शाम को बालापुर के लिए रवाना होगी और शुक्रवार सुबह बुलढाणा जिले के शेगांव पहुंचेगी।

राहुल ने बुधवार को केंद्र सरकार व सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए दावा किया था कि उनकी नीतियों ने भारतीय अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है और किसानों की कमर तोड़ दी है।

उन्होंने कहा था कि बड़े औद्योगिक घराने नहीं, बल्कि छोटे व मध्यम उद्यम बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करते हैं, लेकिन वे केंद्र की 2016 की नोटबंदी की कवायद और 2017 में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के क्रियान्वयन से तबाह हो गए।

‘भारत यात्रियों’ ने नांदेड जिले से सात नवंबर को महाराष्ट्र में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आरंभ किया था। नांदेड के अलावा यात्रा अभी तक राज्य के हिंगोली और वाशिम जिलों से गुजर चुकी है।

महाराष्ट्र के अकोला और बुलढाणा जिले से गुजरने के बाद 20 नवंबर को यात्रा मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।

महा विकास आघाडी (एमवीए) में कांग्रेस के सहयोगी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और शिवसेना के नेताओं ने भी महाराष्ट्र में पदयात्रा में हिस्सा लिया है।