Agartala: त्रिपुरा में कांग्रेस की मोटरसाइकिल रैली पर हमला, कई लोग घायल

अगरतला:(Agartala) कांग्रेस ने दावा है कि त्रिपुरा के मजलिसपुर निर्वाचन क्षेत्र (Majlispur constituency) में पार्टी की मोटरसाइकिल रैली के दौरान “भाजपा समर्थित गुंडों” के एक समूह ने कथित तौर पर हमला कर दिया, जिसमें कांग्रेस महासचिव अजय कुमार सहित पार्टी के 15 कार्यकर्ता और पदाधिकारी घायल हो गए।

पुलिस ने हालांकि कहा कि यह हमले पश्चिमी त्रिपुरा जिले में कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा किए गए थे, जिसमें कांग्रेस के 10 कार्यकर्ता घायल हो गए।

यह घटना बुधवार को त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के कुछ घंटे बाद हुई। त्रिपुरा में 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 16 फरवरी को होंगे और मतगणना दो मार्च को होगी।

कांग्रेस के एक नेता ने दावा किया, ‘‘मोटरसाइकिल रैली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गुंडों द्वारा किए गए हमले में पार्टी के 15 नेता और कार्यकर्ता घायल हो गए, जिन्हें यहां जीबी पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ’’

इस बीच, सहायक पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) ज्योतिष्मान दास चौधरी ने कहा, ‘‘रानीर बाजार थाना क्षेत्र में चार स्थानों पर अज्ञात लोगों के एक समूह ने कांग्रेस की मोटरसाइकिल रैली पर हमला कर दिया, जिसमें 10 कार्यकर्ता घायल हो गए और उनमें से दो को जीबी पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ’’

सहायक पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि अशांत क्षेत्रों में अर्धसैनिक बलों की तैनाती के साथ कड़ी निगरानी की जा रही है और स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। इस घटना के सिलसिले में पुलिस में अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने निर्वाचन आयोग से “कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमले” की घटना पर ध्यान देने की अपील करते हुए कहा कि पार्टी जल्द ही प्राथमिकी दर्ज कराएगी।

सुदीप रॉय बर्मन ने कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के कार्यकर्ताओं से भविष्य में ऐसे हमलों का विरोध करने के लिए राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित करने का भी आग्रह किया।

कांग्रेस और माकपा ने घोषणा की है कि वे पूर्वोत्तर राज्य में भाजपा को हराने के लिए संयुक्त रूप से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Comment