spot_img
Homecrime newsGurugram : साइबर ठगी में संलिप्त बैंक के डिप्टी मैनेजर को पुलिस...

Gurugram : साइबर ठगी में संलिप्त बैंक के डिप्टी मैनेजर को पुलिस ने किया काबू

स्टॉक-मार्केट में इन्वेस्ट करवाकर ठगी करने के मामले में उपलब्ध कराता था खाता

अब तक गुरुग्राम पुलिस द्वारा साईबर ठगी में 15 बैंक कर्मचारियों को किया गिरफ्तार

गुरुग्राम : भारतीय स्टेट बैंक के डिप्टी मैनेजर को पुलिस ने साइबर ठगी के केस में काबू किया है। आरोपी साइबर ठगों के साथ मिलकर काम करता था। उन्हें बैंक खाते उपलब्ध कराता था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस प्रवक्ता ने बुधवार को जानकारी दी कि साइबर ठगी के मामलों में अब तक 15 बैंक कर्मचारियों को काबू किया जा चुका है।

जानकारी के अनुसार 15 फरवरी 2024 को एक व्यक्ति ने थाना साईबर अपराध पूर्व गुरुग्राम में शिकायत देकर कहा कि कुछ व्यक्तियों द्वारा अच्छे रिटर्न का प्रलोभन देकर एक ऐप के माध्यम से स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने के लिए उससे बात की गई। इसके बाद उससे 52 लाख 14 हजार रुपये की ठगी कर ली। इस शिकायत पर थाना साईबर अपराध पूर्व में केस दज करके जांच शुरू की गई। सहायक पुलिस आयुक्त साईबर प्रियांशु दीवान के नेतृत्व में साईबर पूर्व थाना प्रबंधक निरीक्षक सवित कुमार की टीम ने बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक के एक कर्मचारी को गुरुग्राम से काबू किया। आरोपी की पहचान राहुल निवासी सेक्टर-77 गुरुग्राम के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी भारतीय स्टेट बैंक की गुरुग्राम के सेक्टर-17 शाखा में डिप्टी मैनेजर के पद पर नौकरी करता है। उसने टारगेट पूरा करने के लिए फर्जी तरीके से बैंक खाता खुलवाकर अपने एक अन्य साथी को उपलब्ध करवाया था। आरोपी बैंक कर्मचारी द्वारा उपलब्ध करवाए गए बैंक खाते में ठगी की गई राशि में से 9 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए थे। पुलिस टीम द्वारा इस केस में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर