spot_img
HomelatestT20 World Cup : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मैच के लिए...

T20 World Cup : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मैच के लिए बारबाडोस पहुंची टीम इंडिया

ब्रिजटाउन:(T20 World Cup) रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच के लिए शुक्रवार को बारबाडोस पहुंच गई।

गुरुवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर भारतीय टीम ने इस बड़े इवेंट के फाइनल में जगह बनाई। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को नौ विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

भारतीय टीम ने टी-20 विश्व कप 2024 के ग्रुप चरण में शानदार प्रदर्शन किया और सात अंकों के साथ ग्रुप ए तालिका में शीर्ष पर रही। रोहित शर्मा की टीम 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से आईसीसी ट्रॉफी के लिए भारत के सूखे को खत्म करने और दक्षिण अफ्रीका में 2007 के उद्घाटन संस्करण के बाद से अपना पहला टी 20 विश्व कप जीतने के लिए उत्सुक होगी।

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच की बात करें तो रोहित (57) के अर्धशतक और सूर्यकुमार यादव (47), हार्दिक पांड्या (23) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 17) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 का स्कोर बनाया।

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम केवल 103 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर ने 15 गेंदों पर 21 रन की शानदार पारी खेली।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें शनिवार को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में फाइनल में एक-दूसरे के सामने होंगी।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर