Homecrime newsRanchi : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पांच दिनों तक...

Ranchi : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पांच दिनों तक पूछताछ करेगी ईडी

रांची : (Ranchi) राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Former Chief Minister of the state Hemant Soren) से प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) (ईडी) पांच दिनों तक पूछताछ करेगी। कोर्ट ने इसकी इजाजत दे दी है। ईडी के विशेष न्यायाधीश दिनेश राय की कोर्ट ने शुक्रवार को हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए पांच दिनों की रिमांड पर ईडी को सौंपने का निर्देश दिया है। रिमांड की अवधि आज से शुरू होगी।

इससे पहले गुरुवार को ईडी ने हेमंत से पूछताछ के लिए 10 दिनों की रिमांड का आग्रह किया था। एक घंटा 32 मिनट की बहस के बाद कोर्ट ने आदेश के लिए शुक्रवार की तिथि निर्धारित की थी। हेमंत सोरेन की ओर से महाधिवक्ता राजीव रंजन ने और ईडी की ओर से हाई कोर्ट के वरीय अधिवक्ता अनिल कुमार ने पैरवी की थी।

दरअसल, बड़गाड़ी अंचल में 8.46 एकड़ जमीन कब्जा करने के मामले में हेमंत सोरेन आरोपित हैं। इस मामले में ईडी ने राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद, हेमंत सोरेन एवं अज्ञात अन्य के खिलाफ ईसीआईआर 6/2023 दर्ज किया गया है। पहले इस मामले में बड़गाईं अंचल के राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद एवं अज्ञात अन्य को आरोपित बनाया गया था।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर