Homebusiness-mrBUSINESSNew Delhi : पेटीएम ऐप 29 फरवरी के बाद भी हमेशा की...

New Delhi : पेटीएम ऐप 29 फरवरी के बाद भी हमेशा की तरह काम करता रहेगा: विजय शेखर शर्मा

नई दिल्ली : (New Delhi) पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (Chief Executive Officer) (सीईओ) विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने कहा कि डिजिटल भुगतान एवं सेवा ऐप पेटीएम काम कर रहा है और यह 29 फरवरी के बाद भी हमेशा की तरह काम करता रहेगा।

ओसीएल के संस्थापक एवं सीईओ विजय शेखर शर्मा ने शुक्रवार को ‘एक्स’ पर जारी एक बयान में कहा कि आपका पसंदीदा ऐप काम कर रहा है, 29 फरवरी के बाद भी हमेशा की तरह काम करता रहेगा। मैं पेटीएम टीम के प्रत्येक सदस्य के साथ आपके अथक समर्थन के लिए आपको सलाम करता हूं। हर चुनौती का एक समाधान है और हम पूर्ण अनुपालन में अपने राष्ट्र की सेवा करने के लिए ईमानदारी से प्रतिबद्ध हैं। शर्मा ने लिखा है कि भारत भुगतान नवाचार और वित्तीय सेवाओं में समावेशन में वैश्विक प्रशंसा जीतता रहेगा। PaytmKaro इसका सबसे बड़ा चैंपियन होगा।

उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने ऑनलाइन पेमेंट सर्विसेज मुहैया कराने वाली पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) को 29 फरवरी, 2024 के बाद किसी भी ग्राहक खाते, वॉलेट, फास्टैग और अन्य उपकरणों में जमा या टॉप-अप स्वीकार करना बंद करने का निर्देश दिया है। आरबीआई के इस निर्देश के बाद कंपनी के शेयरों में पिछले दो दिनों में भारी गिरावट आई है। आरबीआई के इस आदेश से कंपनी के वार्षिक परिचालन लाभ पर 300-500 करोड़ रुपये का असर पड़ने की आशंका जताई जा रही है। दरअसल, वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में 49 फीसदी की हिस्सेदारी है लेकिन वह इसे अपनी सहयोगी के रूप में वर्गीकृत करता है, अनुषंगी कंपनी के रूप में नहीं।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर