Thursday, December 7, 2023
HomelatestNew Delhi : नीतीश के महिला विरोधी बयान पर प्रधानमंत्री ने कहा-...

New Delhi : नीतीश के महिला विरोधी बयान पर प्रधानमंत्री ने कहा- और कितना नीचे गिरोगे

नई दिल्ली: (New Delhi) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहार विधानसभा में दिए गए जन्म नियंत्रण संबंधी बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और इस पर आईएनडीआई गठबंधन की चुप्पी पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि जो लोग महिलाओं के बारे में ऐसा सोचते हैं, क्या वे आपके लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं?

प्रधानमंत्री ने बुधवार को मध्य प्रदेश के गुना में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “कल आपने अखबार और टीवी पर एक घटना देखी होगी। ये घमंडिया गठबंधन (आई.एन.डी.आई गठबंधन) के एक बहुत बड़े नेता, जो देश की वर्तमान सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए भांति-भांति के खेल कर रहे हैं। इनका झंडा लेकर घूम रहे हैं, उस नेता ने विधानसभा के भीतर माताओं-बहनों की उपस्थिति में ऐसी भद्दी भाषा में बातें कीं, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। शर्म भी नहीं आई उनको। इतना ही नहीं आई.एन.डी.आई गठबंधन के एक भी नेता ने माताओं-बहनों के इतने भयंकर अपमान पर एक शब्द भी नहीं बोला।”

मोदी ने जनता से सवाल किया कि मातओं-बहनों के प्रति जो ऐसा दृष्टिकोण रखते हैं, वो कभी आपका भला कर सकते हैं? प्रधानमंत्री ने इसे देश का दुर्भाग्य करार देते हुए कहा कि कितना नीचे गिरोगे? दुनिया में देश की बेइज्जती करा रहे हो। मोदी ने कहा कि माताओं-बहनों के सम्मान के लिए मुझसे जो हो सकेगा, उससे पीछे नहीं हटूंगा।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को विधानसभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि महिलाओं को शिक्षित किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे वे संभोग के परिणामस्वरूप गर्भधारण से बच सकेंगी।

इससे जुडी खबरें

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर