HomenationalNew Delhi : गडकरी ने मिजोरम में फोर लेन सड़क निर्माण के...

New Delhi : गडकरी ने मिजोरम में फोर लेन सड़क निर्माण के लिए 1742.11 करोड़ रुपये की मंजूरी दी

नई दिल्ली : (New Delhi) केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Union Road Transport and Highways Minister Nitin Gadkari) ने मिजोरम के आइजोल और कोलासिब जिलों में सिलचर-वालरेंगटे-सैरांग रोड के किनारे स्थित एनएच-6 पर 4-लेन एन कावनपुई (एन.मुआल्वम)-सैरांग खंड के निर्माण के लिए 1742.11 करोड़ रुपये मंजूर किए।

गडकरी ने मंगलवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि 24.41 किलोमीटर की इस परियोजना को राष्ट्रीय राजमार्ग (मूल) – उत्तर पूर्व (एनएच (ओ) -एनई) के हिस्से के रूप में इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) मोड के तहत क्रियान्वित किया जाएगा।

गडकरी ने कहा कि परिकल्पित सड़क बुनियादी ढांचे का उद्देश्य विकसित क्षेत्रों में स्थानीय यातायात के हस्तक्षेप को दरकिनार करते हुए निर्बाध यातायात प्रवाह की सुविधा प्रदान करना है। इस पहल का उद्देश्य शहरी क्षेत्रों में भीड़भाड़ को कम करना है, जिससे इन निर्मित क्षेत्रों में सड़क सुरक्षा में वृद्धि होगी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि रणनीतिक परियोजना आइजोल शहर के भीतर भारी आबादी वाले क्षेत्रों को किनारे करने, भीड़भाड़ कम करने और सड़क सुरक्षा बढ़ाने का भी प्रयास करती है। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य वैरेंगटे से सैरांग तक मौजूदा राष्ट्रीय राजमार्ग की लंबाई को 25 किलोमीटर तक कम करना है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर