HomelatestNew Delhi : गुजरातियों पर विवादित टिप्पणी मामला: तेजस्वी यादव की याचिका...

New Delhi : गुजरातियों पर विवादित टिप्पणी मामला: तेजस्वी यादव की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनाएगा फैसला

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट गुजरातियों पर विवादित टिप्पणी के चलते मानहानि का मुकदमा झेल रहे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की याचिका पर कल यानि 13 फरवरी को फैसला सुनाएगा। जस्टिस एएस ओका की अध्यक्षता वाली बेंच फैसला सुनाएगी।

कोर्ट ने 05 फरवरी को फैसला सुरक्षित रख लिया था। 29 जनवरी को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने तेजस्वी के खिलाफ गुजरात में चल रहे मानहानि केस को खत्म करने के संकेत दिए थे। सुप्रीम कोर्ट ने तेजस्वी से बेहतर और स्पष्ट हलफनामा दायर करने को कहा था। सुप्रीम कोर्ट ने 06 नवंबर 2023 को अहमदाबाद की निचली अदालत में तेजस्वी यादव के खिलाफ चल रहे मुकदमे पर रोक लगाते हुए नोटिस जारी किया था।

तेजस्वी ने अहमदाबाद की निचली अदालत में तेजस्वी यादव के खिलाफ चल रहे एक आपराधिक मानहानि के मामले में पेशी से छूट और मामले को गुजरात से बाहर ट्रांसफर करने की मांग की है। इस आपराधिक मानहानि के मामले में अहमदाबाद की निचली अदालत ने उन्हें 22 सितंबर को तलब किया था। निचली अदालत में अब दो दिसंबर को सुनवाई तय की गई है।

तेजस्वी ने निचली अदालत को इस बारे में सूचित भी किया है कि उन्होंने इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। जिस पर सुप्रीम कोर्ट 06 नवंबर को सुनवाई कर सकता है। दरअसल, तेजस्वी यादव ने कथित टिप्पणी में कहा था कि केवल गुजराती ही ठग हो सकते हैं। इस कथित टिप्पणी के मामले में उनके खिलाफ अहमदाबाद में आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज किया गया है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर