spot_img
HomelatestNew Delhi : टी-20 विश्व कप के एक संस्करण में भारत के...

New Delhi : टी-20 विश्व कप के एक संस्करण में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने बुमराह

नई दिल्ली : (New Delhi) स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Star fast bowler Jasprit Bumrah) टी-20 विश्व कप के एक संस्करण में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।बुमराह ने टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। बुमराह ने इंग्लिश टीम के खिलाफ दो विकेट चटकाकर यह उपलब्धि हासिल की। मौजूदा इवेंट में बुमराह ने टीम इंडिया के लिए 13 विकेट लिए हैं।

इस बीच, भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह टी20 विश्व कप के एक संस्करण में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। गुरुवार को थ्री लायंस के खिलाफ अर्शदीप अपने दो ओवर के स्पैल में कोई भी विकेट लेने में नाकाम रहे। 25 वर्षीय इस खिलाड़ी ने मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में 15 विकेट लिए हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह 2007 टी20 विश्व कप में 12 विकेट के साथ चार्ट में तीसरे स्थान पर हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच की बात करें तो रोहित (57) के अर्धशतक और सूर्यकुमार यादव (47), हार्दिक पांड्या (23) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 17) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 का स्कोर बनाया।

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम केवल 103 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर ने 15 गेंदों पर 21 रन की शानदार पारी खेली। भारत के लिए कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने 3-3 व जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए।भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें शनिवार को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में फाइनल में एक-दूसरे के सामने होंगी।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर