HomelatestNew Delhi : प्रधानमंत्री के विकसित भारत के दृष्टिकोण को हासिल करने...

New Delhi : प्रधानमंत्री के विकसित भारत के दृष्टिकोण को हासिल करने का रोडमैप है बजट : शाह

नई दिल्ली : (New Delhi) केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Union Home and Cooperation Minister Amit Shah) ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को वर्ष 2047 तक विकसित भारत बनाने का लक्ष्य तय किया है। आज जो बजट पेश किया गया है, वह विकसित भारत का रोडमैप तैयार करने वाला है।

शाह ने गुरुवार को बजट भाषण के बाद एक्स पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई देते हुए कहा कि यह बजट मोदी सरकार की 10 वर्षों की उपलब्धियों पर प्रकाश डालता है।

शाह ने कहा कि किसानों के लिए समर्पित मोदी सरकार का विकसित भारत बजट देश के किसान भाइयों के लिए खुशहाली व समृद्धि के नए अवसर लेकर आया है। प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत से प्रेरित इस बजट में एक तरफ तिलहनों में आत्मनिर्भरता को बढ़ावा दिया गया है तो दूसरी तरफ नैनो-डीएपी के प्रयोग व डेयरी विकास पर भी ध्यान केंद्रित किया गया है।

शाह ने कहा कि मोदी सरकार आज 11.8 करोड़ किसानों को वित्तीय सहायता व 04 करोड़ किसानों को फसल बीमा से सुरक्षा दे रही है। बजट में मॉडर्न स्टोरेज और प्रभावकारी सप्लाई चेन स्थापित करने पर लिये गए अहम फैसलों से हमारे अन्नदाता आर्थिक तौर पर सशक्त एवं समृद्ध बन सकेंगे।शाह ने कहा कि इस बजट में लखपति दीदी के लक्ष्य को बढ़ाकर 03 करोड़ करने के लिए वह प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हैं।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर