spot_img
HomeBusinessBusinessNew Delhi : एयर इंडिया के दो ए-350 विमान एक सितंबर से...

New Delhi : एयर इंडिया के दो ए-350 विमान एक सितंबर से दिल्ली-लंदन मार्ग पर भरेंगे उड़ान

नई दिल्ली : (New Delhi) टाटा की अगुवाई वाली एयर इंडिया दिल्ली-लंदन (Tata-led Air India will use A-350 aircraft on Delhi-London) मार्ग पर एक सितंबर से ए-350 विमान का उपयोग करेगा। इस मार्ग पर प्रतिदिन दो उड़ानों में ए-350-900 विमान को शामिल किया जायेगा।एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि एयर इंडिया आपके उड़ान अनुभव को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहा है। एक सितंबर से ए-350 विमान दिल्ली-लंदन (हीथ्रो) मार्ग पर पहली बार उड़ान भरेगा। ये उड़ानें हफ्ते में 14 बार होंगी। इसमें अपग्रेडेड केबिन और अपडेटेड सुविधाओं के साथ एयर इंडिया का नया अनुभव होगा। इस विमान में बिल्कुल नया प्रीमियम इकोनॉमी क्लास और बिजनेस क्लास भी होगा।

एयर इंडिया के मुताबिक 17 में से 14 साप्ताहिक उड़ानों में इस समय बोइंग 777-300 ईआर और बोइंग 787-8 ड्रीमलाइनर का इस्तेमाल हो रहा है, लेकिन अब इन उड़ानों में ए-350-900 विमान जगह लेगा। इससे दिल्ली-लंदन हीथ्रों मार्ग पर हर हफ्ते अतिरिक्त 336 सीट उपलब्ध होंगी। एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) कैंपबेल विल्सन ने जारी एक बयान में कहा कि आंतरिक साज सज्जा से युक्त केबिन वाले हमारे प्रमुख ए-350 और बी777 विमानों का लंदन हीथ्रो तक संचालन एयर इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण पड़ाव है।

एयर इंडिया एयरलाइन लंदन हीथ्रो के लिए दिल्ली से 17 और मुंबई से 14 समेत कुल 31 साप्ताहिक उड़ानों का संचालन करती है। इसके साथ ही यह अहमदाबाद, अमृतसर, बेंगलुरु, गोवा और कोच्चि से लंदन गैटविक के लिए भी अपने उड़ानें संचालित करती है। इस मार्ग पर 17 साप्ताहिक उड़ान संचालित होती हैं। इसके अलावा एयरलाइन दिल्ली और अमृतसर से बर्मिंघम के लिए छह साप्ताहिक उड़ानें भी संचालित करती है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर