HomelatestMumbai : विद्यार्थियों ने किया ठाणे मनपा व्रक्षावली 2024 प्रदर्शनी का उद्घाटन

Mumbai : विद्यार्थियों ने किया ठाणे मनपा व्रक्षावली 2024 प्रदर्शनी का उद्घाटन

मुंबई : ठाणे नगर निगम द्वारा आयोजित पेड़ों, फूलों, फलों और सब्जियों की 13 वीं प्रदर्शनी ‘वृक्षावल्ली 2024’ का उद्घाटन आज विद्यार्थियों द्वारा किया गया। प्रदर्शनी के पहले ही दिन, नागरिक प्रदर्शनी की ओर उमड़ पड़े और उक्त प्रदर्शनी रेमंड रेस ट्रैक, जे.के. ग्राम, पोखरण रोड नंबर पर आयोजित की गई है।

आज इस अवसर पर उपायुक्त मिताली संचेती, वरिष्ठ पार्क अधीक्षक केदार पाटिल उपस्थित थे ।इस . प्रदर्शनी में कुल 22 खंड और उप-खंड हैं जैसे पॉटेड सजावटी पत्ते वाले पेड़ (झाड़ियाँ), पॉटेड सजावटी फूल, वामन पेड़, आमरी (ऑर्किड), पॉटेड पेड़, मौसमी फूल, डांडिस (कटे हुए फूल) आदि रखे गए हैं।

इसी तरह, शहर के पार्क और उद्यान प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया है और इसमें कुल 250 प्रतियोगियों ने भाग लिया है ।इसके साथ ही इस प्रदर्शनी में उद्यान से संबंधित वस्तुओं, उत्पादों, बांस से बनी सजावटी वस्तुओं आदि के 40 से अधिक स्टॉल सजे हैं।

प्रदर्शनी में लायंस क्लब, सेंट्रल रेलवे, माहिम नेचर पार्क, एमसीएचआई, लोढ़ा ग्रुप, हीरानंदानी ग्रुप और अन्य के साथ-साथ व्यक्तिगत नागरिक, कुल 70 से 80 संगठन और नागरिकों ने इस प्रदर्शनी में भाग लिया है। प्रदर्शनी “वृक्षावली 2024” में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं का पुरस्कार वितरण 11 फरवरी को शाम 6बजे तक किया जाएगा। ठाणे मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने ठाणेकर के नागरिकों से इस प्रदर्शनी को देखने की अपील की है ।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर