HomelatestMumbai : बेसलाइन वेंचर्स के सहयोग से रग्बी इंडिया सितंबर में करेगा...

Mumbai : बेसलाइन वेंचर्स के सहयोग से रग्बी इंडिया सितंबर में करेगा रग्बी प्रीमियर लीग का आयोजन

मुंबई : (Mumbai) भारतीय रग्बी फुटबॉल यूनियन (Indian Rugby Football Union) (आईआरएफयू) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वे जल्द ही अपनी तरह की पहली फ्रेंचाइजी-आधारित लीग शुरू करेंगे, जिसे रग्बी प्रीमियर लीग (Rugby Premier League) (आरपीएल) कहा जाएगा।लीग में अंतरराष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ भारत की कुछ सर्वश्रेष्ठ 7एस रग्बी प्रतिभाएं शामिल होंगी। यह भी घोषणा की गई कि आईआरएफयू ने लीग के आयोजन और विपणन के लिए भारत की अग्रणी खेल विपणन कंपनियों में से एक बेसलाइन वेंचर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी की है।खेल के 7एस प्रारूप में खेली जाने वाली लीग इस साल सितंबर में आयोजित होने वाली है और इसके उद्घाटन सत्र में 6 टीमें शामिल होंगी।

इस ऐतिहासिक घोषणा पर भारतीय रग्बी फुटबॉल संघ के अध्यक्ष, राहुल बोस ने यहां पत्रकारों से कहा, “यह भारत और भारतीय रग्बी के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है। रग्बी विश्व स्तर पर सबसे बड़े खेलों में से एक है और भारत पिछले कुछ वर्षों से इस खेल में लगातार प्रगति कर रहा है। इससे हमारा विश्वास मजबूत हुआ कि अब हमारे लिए भारत में एक पेशेवर लीग शुरू करने की दिशा में छलांग लगाने का सही समय है। हमें विश्वास है कि आरपीएल हमारे खिलाड़ियों को दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाने और अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच प्रदान करके भारतीय रग्बी के लिए गेम चेंजर साबित होगा। आरपीएल एक विश्व स्तरीय उत्पाद होगा।”

रग्बी प्रीमियर लीग के आयोजन और विपणन के लिए भारतीय रग्बी फुटबॉल यूनियन के साथ साझेदारी करने पर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए, बेसलाइन वेंचर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, तुहिन मिश्रा ने कहा, ”बेसलाइन में हम पहली फ्रेंचाइजी-आधारित रग्बी लीग विकसित करने में रग्बी इंडिया के साथ साझेदारी करके और इसमें भूमिका निभाकर बेहद खुश हैं। रग्बी एक वैश्विक खेल है और इसमें तेज गति, एक्शन-उन्मुख खेल शैली के साथ एक बेहतरीन टीवी और जमीनी खेल होने के सभी तत्व मौजूद हैं, जिसमें हर दूसरे मिनट में अंक मिलते हैं!”

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर