HomelatestMumbai: नासिक में 14 ठिकानों पर आयकर के अधिकारियों का छापा

Mumbai: नासिक में 14 ठिकानों पर आयकर के अधिकारियों का छापा

मुंबई:(Mumbai) आयकर विभाग (Teams of Income Tax Department officials) के अधिकारियों की टीमों ने नासिक शहर में बुधवार सुबह से करीब 14 ठिकानों पर छापेमारी की है। यह सभी छापे बिल्डरों और रियल एस्टेट कंपनियों और ठेकेदारों से संबंधित ठिकानों पर की गई है। इस कार्रवाई का अधिकृत ब्योरा आयकर विभाग ने अभी नहीं दिया है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह आयकर विभाग की टीम ने गोपनीयता बरतते हुए नासिक में एक साथ 14 जगहों पर छापेमारी की। छापेमारी की खबर बाद में पुलिस को लगी, इससे छापे की जगह पुलिस का बंदोबस्त बढ़ा दिया गया। बताया जा रहा है कि छापेमारी में मुंबई के अधिकारी भी शामिल हैं। यह टीमें मंगलवार को रात में ही छत्रपति संभाजीनगर रवाना हो गए थे और वहां से आज सुबह नासिक पहुंचे हैं। इस कार्रवाई में नागपुर आयकर विभाग के 42 अधिकारियों और 34 कर्मचारियों को शामिल किया गया है। इन छापों के लिए आयकर विभाग के कुल 150 अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम कार्य कर रही है।

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक नासिक शहर में आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी कदलग, हर्ष कंस्ट्रक्शन, पवार-पाटकर बिल्डर्स, सांगले कंस्ट्रक्शन, सोनवणे बिल्डर्स स्थित संबंधित कार्यालयों में छानबीन कर रहे हैं। इनमें से तीन के खिलाफ जीएसटी विभाग ने डेढ़ माह पहले ही कार्रवाई की थी। बताया गया है कि कई राजनीतिक नेताओं, मौजूदा विधायकों और सांसदों के इन बड़ी रियल एस्टेट कंपनियों और ठेकेदारों के साथ व्यापारिक संबंध हैं। साथ ही यह भी चर्चा है कि ये विभिन्न कंपनियां सरकारी ठेकेदारों की हैं। आयकर की छापेमारी के बाद बड़े पैमाने पर आर्थिक अनियमितता प्रकाश में आने की संभावना जताई जा रही है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर