spot_img
Homecrime newsMoradabad : मुंढापांडे की घटना में शामिल दो आरोपित मुठभेड़ के दौरान...

Moradabad : मुंढापांडे की घटना में शामिल दो आरोपित मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार

मुठभेड़ में गिरफ्तार दो व एक अन्य आरोपित के घर पर चला बुल्डोजर

मुरादाबाद : जिले के थाना मूंढापांडे क्षेत्र के गांव शिवपुरी में बीते गुरुवार को सुबह तड़के एक घर में घुसकर दूसरे समुदाय के युवक ने अपने पिता, दो चाचा के साथ मिलकर एक युवती और उसकी छोटी बहन को अगवा करने की कोशिश की। परिवार ने इसका विरोध किया तो आरोपितों ने तमंचे से युवती के भाई और मां-बाप को गोली मार दी, जिससे वे घायल हो गए।

इस मामले में प्रकाश में आए दो आरोपितों को रविवार को थाना पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया और शाम को इन दो के अलावा एक अन्य आरोपित के घर पर बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया गया।

मूंढापांडे क्षेत्र के गांव शिवपुरी में निवासी फर्म कर्मी ने बताया कि वह बुधवार रात्रि परिवार के साथ आंगन में सो रहा था। पास में चारपाई पर उसकी पत्नी, शादीशुदा 22 वर्षीय बेटी और छोटी बेटी (17 वर्ष) सो रही थीं। बेटा और उसकी पत्नी मकान की पहली मंजिल पर सो रहे थे। इसी दौरान गांव निवासी मुस्लिम, उसका पिता नन्हें, चाचा आले हसन और सुलेमान तमंचा लेकर घर में घुस गए। आरोप लगाया कि उसकी दोनों बेटियों को आरोपियों ने अगवा करने की कोशिश की। शोर होने पर युवती के मां-बाप और भाई-भाभी जाग गए। परिवार के लोगों ने विरोध किया तो आरोपित मारपीट करने लगे। इसी दौरान उसके नकाब खुल गए। इसी दौरान आरोपित ने युवती के भाई के सीने में तमंचा सटाकर गोली मार दी, जिसमें वह घायल हो गया था। युवती की मां के पैर और पिता के हाथ में गोली मार दी थी। इस मामले में पीड़ित ने पहले ही थाने में कई बार शिकायत की थी। जिस पर कार्रवाई नहीं हो पाई।

इस मामले में थाना मुंढापांडे पुलिस ने थाना क्षेत्र के ग्राम समदी शिवपुरी निवासी मुस्लिम पुत्र नन्हे, नन्हे पुत्र नवी सैन, आले हसन पुत्र नवी सैन, सुलेमान पुत्र नवी सैन और एक अज्ञात आरोपित को पंजीकृत किया गया था। शुक्रवार को मुख्य आरोपित मुस्लिम के घर पर बुलडोजर चलाया गया था और आरोपितों की तलाश के लिए कई टीमें लगा दी गई थी। घटना में लापरवाही बरतने को लेकर थाना मूंढापांडे प्रभारी कुलदीप तोमर को निलंबित कर दिया गया था। वहीं थाना मूंढापांडे प्रभारी की जिम्मेदारी चुनाव सेल में तैनात व थाना सिविल लाइन के इंस्पेक्टर रहे आरपी शर्मा को दे दी गई थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि रविवार को गश्त के दौरान ग्राम सिरसखेड़ा के पास पुलिस मुठभेड़ के दौरान इस घटना में प्रकाश में आये जिले के थाना बिलारी क्षेत्र के राजा का सहसपुर निवासी महफूज पुत्र अंजार (मूल निवासी ग्राम पैरवा, थाना सैफनी, रामपुर) और थाना बिलारी के ग्राम थांवला निवासी भूरे खाँ पुत्र जमील को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से अवैध तमंचे व करतूस बरामद किये गये। एसएसपी ने बताया कि अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

एसएसपी ने बताया कि आज गिरफ्तार किए गए महफूज पुत्र अंजार, भूरे खाँ पुत्र जमील व थाना मूढापाण्डे के ग्राम मुड़िया घोसियान निवासी युसुफ पुत्र लतीफ के द्वारा अवैध व अतिक्रमण किये गये निर्माण व मकान के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गयी है, अन्य विधिक कार्यवाही प्रचलित हैं।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर