HomeKolkataKolkata : बंगाल के दो जिलों में राहुल गांधी की यात्रा को...

Kolkata : बंगाल के दो जिलों में राहुल गांधी की यात्रा को मंजूरी नहीं

कोलकाता : (Kolkata) बीरभूम जिला पुलिस ने शुक्रवार को होने वाली कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रैली (Congress leader Rahul Gandhi’s Bharat Jodo Nyaya Yatra rally) को अनुमति देने से इनकार कर दिया है। साथ ही रैली आयोजित करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

बीरभूम जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के मुताबिक शुक्रवार से शुरू होने वाली पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (West Bengal Board of Secondary Education) (डब्ल्यूबीबीएसई) द्वारा आयोजित माध्यमिक परीक्षाओं के मद्देनजर जिले में रैली की अनुमति देने से इनकार कर दिया गया है। मुर्शिदाबाद जिले में शुक्रवार को होने वाली रैली को भी इसी आधार पर पुलिस की अनुमति नहीं दी गई है। ये रैलियां राज्य में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत आखिरी कार्यक्रम माना जा रहा है, इसके बाद इसे पड़ोसी राज्य झारखंड में प्रवेश करना है।

पश्चिम बंगाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पांच बार कांग्रेस के लोकसभा सदस्य अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार दोपहर कहा कि न्याय यात्रा रैली से किसी भी परिस्थिति में परीक्षा प्रक्रिया में बाधा नहीं आएगी या परीक्षार्थियों को परेशानी नहीं होगी। चौधरी ने कहा कि परीक्षाएं सुबह 9.45 बजे से शुरू होनी हैं और दोपहर एक बजे तक चलनी हैं। हमारी रैली परीक्षा शुरू होने के बाद शुरू होगी और इसके खत्म होने से पहले निकल जाएगी। राहुल गांधी शुक्रवार को झारखंड की ओर बढ़ने से पहले सिर्फ दो से तीन बजे के लिए पश्चिम बंगाल में रहने वाले हैं, फिर भी अनुमति नहीं दी गई।”

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मिल्तान रशीद ने कहा कि यह स्पष्ट है कि जिला पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस सरकार के निर्देश पर अनुमति देने से इनकार कर दिया। राशिद ने कहा, “हमारी रैली हमेशा शांतिपूर्ण रही है। यह राज्य सरकार है, जो पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने के बाद से एक के बाद एक प्रशासनिक बाधाएं पैदा कर रही है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर