spot_img
Homecrime newsKoderma : कोडरमा में होटल मैनेजर सहित दो की हत्या के मामले...

Koderma : कोडरमा में होटल मैनेजर सहित दो की हत्या के मामले में बिहार के छह आरोपित गिरफ्तार

कोडरमा : (Koderma) कोडरमा स्थित शांति होटल में शनिवार की रात दो लोगों की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने सभी छह आरोपितों को पकड़ लिया है। सभी आरोपित बिहार के रहने वाले हैं, जो शराब पीने बिहार से शांति होटल पहुंचे थे। यहां पैसे के लेन-देन को लेकर होटल संचालक से इनका विवाद हो गया और नौबत गोलीबारी तक पहुंच गई।

दरअसल, बिहार से शराब पीने के लिए पांच युवक सीमावर्ती इलाका कोडरमा के इस होटल पहुंचे थे। पांचों युवकों ने होटल में जमकर शराब पी। इसके बाद होटल संचालक और शराब पी रहे युवकों के बीच पैसे के भुगतान को लेकर कहासुनी हुई। विवाद के दौरान होटल संचालक और अन्य कर्मियों ने मिलकर युवकों की जमकर धुनाई कर दी। इसके बाद युवकों ने होटल में भुगतान किया और धमकी देकर वहां से चले गए।

मारपीट की घटना के दो घंटे के बाद एक बार फिर से पांचों युवक होटल पहुंचे और गोली चलाने लगे। गोलीबारी में होटल मैनेजर मोहम्मद नसीम (30) और एक अन्य कर्मी अमजर आलम उर्फ राजन (32) की गोली लगने से मौत हो गई। होटल के अन्य कर्मचारियों ने किसी तरह भागकर जान बचाई। घटना को अंजाम देने के बाद पांचों युवक पहले से खड़ी कार में सवार हुए और भाग निकले लेकिन हड़बड़ी में भागने के दौरान कोडरमा घाटी में कार डिवाइडर से टकरा गई। इसके बाद युवकों ने कार को वहीं छोड़ दिया और जंगल के रास्ते भागने लगे।

बताया जाता है कि युवकों ने भागने के लिए बिहार से दूसरी गाड़ी भी मंगवा ली थी लेकिन पुलिस की दबिश ओर घाटी की घेराबंदी में पांचों युवक बिहार झारखंड की सीमा पर ही पकड़ लिए गए। कोडरमा एसपी अनुदीप सिंह ने अपराधियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले युवकों की गाड़ी को भी जब्त कर लिया है। एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि शराब पीने के बाद यह घटना हुई है। जिले के सभी लाइन होटलों और कोडरमा के बॉर्डर इलाके में भी स्पेशल ड्राइव चलाया जाएगा।

कई घंटे सड़क पर लगा जाम

रात में हुई घटना के बाद शव के साथ लोगों ने पटना रांची रोड को जाम कर दिया। पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप और घटना के आरोपित सभी लोगों के पकड़ लिए जाने की खबर के बाद रात के एक बजे सड़क जाम हटाया गया। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि जिस इलाके में घटना हुई वहां के अधिकांश होटलों में अवैध तरीके से शराब बेची जाती है और शनिवार-रविवार को बिहार से काफी संख्या में लोग सिर्फ खाने-पीने के लिए वहां पहुंचते हैं।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर