JAMMU: सुरक्षा बलों ने आतंकवाद की मदद करने वाले तंत्र पर हमले तेज कर दिए हैं: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल

जम्मू:(JAMMU) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Jammu and Kashmir Lieutenant Governor Manoj Sinha) ने बृहस्पतिवार को कहा कि पड़ोसी देश के इशारे पर बेगुनाहों की बर्बर हत्याओं के कारण केंद्रशासित प्रदेश में बहे ‘‘खून और आंसू के हर कतरे’’ का बदला लिया जाएगा।

सिन्हा ने यहां गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सुरक्षा एजेंसियों के निरंतर प्रयासों के कारण आतंकवादी घटनाओं में उल्लेखनीय कमी आई है और सुरक्षा बलों ने आतंकवाद का समर्थन करने एवं उसे वित्तपोषित करने वाले पारिस्थितिकी तंत्र पर सीधे हमले तेज कर दिए हैं।

सिन्हा ने कहा, ‘‘मैं पड़ोसी देश के इशारे पर बेगुनाहों की बर्बर हत्या करने वाले लोगों से कहना चाहता हूं कि हम खून और आंसुओं की हर बूंद का बदला लेंगे।’’

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में इस महीने की शुरुआत में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के घरों पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में चार नागरिकों की मौत हो गई थी। जम्मू के नरवाल क्षेत्र में पिछले हफ्ते हुए दो विस्फोटों में नौ लोग घायल हो गए थे।

उन्होंने अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों को आश्वासन दिया कि पूरा देश उनके साथ खड़ा है और यह सुनिश्चित करने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे कि बहादुरों के परिवार आरामदायक और सम्मान का जीवन जी सकें।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आज जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और केंद्रीय सुरक्षा बलों के उन वीर जवानों को नमन करता हूं, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अतुलनीय वीरता और बलिदान की भावना का परिचय दिया।’’

उपराज्यपाल ने कहा कि पिछले साल 180 आतंकवादियों को मारा गया और नागरिकों की हत्याओं के मामलों में 55 प्रतिशत एवं सुरक्षा बलों के शहीद होने के मामलों में 58 प्रतिशत की कमी आई है।

उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवाद का समर्थन और वित्त पोषण करने वाले पारिस्थितिकी तंत्र पर सीधे हमले करके आतंकवाद विरोधी अभियानों को तेज किया गया है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *