Wednesday, December 6, 2023
Homecrime newsJaipur : सीआईडी की सूचना पर एक करोड़ रुपये कीमत की स्मैक...

Jaipur : सीआईडी की सूचना पर एक करोड़ रुपये कीमत की स्मैक के साथ जयपुर निवासी महिला तस्कर गिरफ्तार

जयपुर : पुलिस मुख्यालय की स्पेशल टीम क्राइम इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी क्राइम ब्रांच) टीम की सूचना पर शाहपुरा जिले की हनुमान नगर थाना पुलिस की टीम ने रविवार को जयपुर निवासी एक महिला तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से 110 ग्राम स्मैक बरामद की है। बरामद स्मैक की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब एक करोड़ रुपए आंकी गई है। फिलहाल आरोपित महिला से पूछताछ की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक( अपराध) दिनेश एमएन ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मध्य नजर अवैध मादक पदार्थों की और वांछित अपराधियों की धरपकड़ व आसूचना संकलन के लिए के लिए पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की टीम को प्रदेश के अलग-अलग शहरों में भेजा गया है। टीम को झालावाड़ जिले से मादक पदार्थ की तस्करी के इनपुट मिलने पर सीआईडी टीम की ओर से डवलप किया गया।

एडीजी ने बताया कि सूचना की पुष्टि होते ही क्राइम ब्रांच की टीम ने शाहपुरा जिला पुलिस को अवगत कराया गया। इस पर थाना पुलिस की टीम ने नेशनल हाईवे 12 पर हनुमान नगर तिराहे पर नाकाबंदी कर महिला तस्कर सरोज कंवर (57) निवासी द्वारका विहार जयसिंहपुरा खोर को डिटेन कर उसके पास से 110 ग्राम स्मैक बरामद की है।

एडीजी ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में महिला ने जयपुर निवासी दंपति मनोज शर्मा व सीमा शर्मा के लिये अकलेरा से स्मैक लाना बताया है। चुनाव में पुलिस की सख्ती के चलते तस्करों ने तस्करी का नया तरीका अपनाया है। अधेड़ महिला को स्मैक लाने के लिए भेजा ताकि पुलिस को शक ना हो। थाना पुलिस ने स्मैक जब्त कर महिला तस्कर सरोज कंवर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस की टीम महिला से उनके नेटवर्क और मादक पदार्थ की खरीद फरोख्त के संबंध में गहनता से पूछताछ कर रही है। इस कार्रवाई में हेड कांस्टेबल कमल डागर, रामनिवास, शंकर दयाल शर्मा एवं महेश सोमरा की विशेष भूमिका रही जबकि टीम का कुशल नेतृत्व इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत द्वारा किया गया है।

इससे जुडी खबरें

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर