spot_img
HomeIndoreIndore : मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के साथ देवी अहिल्या...

Indore : मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के साथ देवी अहिल्या माता की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, पौधे भी रोपे

इंदौर:(Indore ) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Dr. Mohan Yadav) के संकल्प “एक पेड़ मां के नाम” अभियान के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव तथा केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव रविवार को इंदौर पहुंचे। इंदौर पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले देवी अहिल्या माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और मंत्री भूपेंद्र यादव ने इस अवसर पर रुद्राक्ष के पौधों का रोपण भी किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि यह हमारे लिए बड़ी ही खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्यावरण संरक्षण के लिए “एक पेड़ मां के नाम” अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत पूरे प्रदेश में साढ़े 5 करोड़ पौधों का रोपण किया जा रहा है। यह गर्व का विषय है कि इंदौर शहर और पूरे जिले में 51 लाख पौधे लगाए जाने का कार्य शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वृक्षारोपण अभियान एक जन अभियान का रूप ले रहा है। इसमें समाज के हर वर्ग की सक्रिय सहभागिता सामने आ रही है।

इस अवसर पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक गोलू शुक्ला, गौरव रणदिवे, चिंटू वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि विशेष रूप से मौजूद थे।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर