HomeAssamGuwahati : गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट खुला

Guwahati : गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट खुला

गुवाहाटी : यात्रियों को व्यंजन का एक अद्वितीय माहौल प्रदान करने के लिए पूर्वोत्तर सीमा रेल (पूसीरे) अपने प्रमुख स्टेशनों और केंद्रों पर रेल कोच रेस्टोरेंट खोल रहा है। रेल कोच रेस्टोरेंट के शुभारंभ के साथ गुवाहाटी स्टेशन पर आहार का एक अनोखा अनुभव मिलेगा। यह पहल अद्वितीय पाक-व्यंजनों के अनुभव की चाह रखने वाले यात्रियों का ध्यान आकर्षित कर रही है।

पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने आज बताया है कि चित्रों, सुखद रोशनी और आरामदायक सीटों से सुसज्जित गुवाहाटी स्टेशन पर नव संचालित कोच रेस्टोरेंट क्षेत्रीय जायके के साथ अन्य भारतीय व्यंजनों का भी आनंद लिया जा सकेगा। अत्याधुनिक बुनियादी संरचना से लैस यह नया कोच रेस्टोरेंट खाद्य प्रेमियों के लिए एक अनूठा माहौल प्रदान करने का वादा करता है। लोग ट्रेन कोच में परिवार और दोस्तों के साथ भोजन करने का अनुभव प्राप्त करने का आनंद ले सकते हैं। कोच रेस्टोरेंट में आहार, स्नैक्स और पेय पदार्थ के खरीदने की सुविधा होगी।

इस समय सम्पूर्ण पूसीरे में 14 कोच रेस्टोरेंट चल रहे हैं। ऐसे कोच रेस्टोरेंट शुरू करने के लिए पूर्वोत्तर सीमा रेलवे पर 62 स्थानों का चयन किया गया है।

गुवाहाटी रेलवे स्टेशन, पूर्वोत्तर के सबसे महत्वपूर्ण स्टेशनों में से एक है। इस कोच रेस्टोरेंट का उद्देश्य रेलवे के लिए गैर-किराया राजस्व उत्पन्न करने के अलावा यात्रियों और जनता की जरूरतों को पूरा करना है। पूसीरे की इस पहल से कुशल और अकुशल दोनों श्रमिकों के लिए रोजगार सृजन होने की उम्मीद है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर