HomeGuwahatiGuwahati: प्रधानमंत्री मोदी आज पहुंचेंगे गुवाहाटी, भाजपा कोर कमेटी की बैठक में...

Guwahati: प्रधानमंत्री मोदी आज पहुंचेंगे गुवाहाटी, भाजपा कोर कमेटी की बैठक में लेंगे हिस्सा

गुवाहाटी:(Guwahati) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज शाम (Saturday) दो दिवसीय दौरे पर गुवाहाटी पहुंचे रहे हैं। वो रात को राज्यिक अतिथिशाला में भाजपा कोर कमेटी की बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद अतिथिशाला में विश्राम कर रविवार को कई सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी रविवार सुबह 11:30 बजे राजधानी के खानापाड़ा स्थित पशु चिकित्सा महाविद्यालय खेल मैदान में आयोजित सरकारी समारोह को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री केंद्र तथा राज्य सरकार के कई परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। पीएम डिवाइन योजना के तहत 498 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से प्रस्तावित कामाख्या कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलै अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बन रहे नए टर्मिनल से गरल होते हुए धारापुर तिनाली तक की छह लाइन सड़क तथा वहां से गुवाहाटी तक आनेवाले एक विशेष फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री असम माला प्रथम के तहत तैयार हुई सड़कों का उद्घाटन करेंगे। असम माला द्वितीय के तहत तीन हजार 444 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली नई 45 सड़कों का शिलान्यास करेंगे। ये सड़कें साउथ ईस्ट इकोनामिक कॉरिडोर का काम करेगी।

इनके अलावा प्रधानमंत्री मोदी नेहरू स्टेडियम परिसर में 831 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले फीफा स्तर के फुटबॉल ग्राउंड का आधारशिला रखेंगे, जो पूर्वी भारत का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा। प्रधानमंत्री चंद्रपुर में प्रस्तावित मल्टी फैसिलिटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की भी आधारशिला रखेंगे। वे गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के एक नए यूनिट, जो 3250 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा, उसका भी शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री करीमगंज जिले के राताबाड़ी में 578 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे। वहीं, मणिराम देवान ट्रेड सेंटर के निकट 297 करोड़ रुपये की केंद्रीय पूंजी से प्रस्तावित सेंट्रल इंपोरियम का भी शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रधानमंत्री 11 हजार 599 करोड़ रुपये लागत वाली परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर