spot_img
HomeBiharEast Champaran : ब्रह्मकुमारी की बहनों ने सजाया राधाकृष्ण एवं लक्ष्मीनारायण की...

East Champaran : ब्रह्मकुमारी की बहनों ने सजाया राधाकृष्ण एवं लक्ष्मीनारायण की मनमोहक झांकी

पूर्वी चंपारण : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बहनो ने जन्माष्टमी के अवसर पर बनियापट्टी सेवा केंद्र परिसर में राधा कृष्ण एवं लक्ष्मी नारायण की आकर्षक झांकी सजाई। झांकी का उद्घाटन सेवा केंद्र प्रभारी बीके विभा बहन ने किया। झांकी मे राधा के रूप सृष्टि, काव्यांजलि एवं सानवी थी। जबकि नारायण के रुप मे ज्योति,श्री कृष्ण के रूप मे बीके ज्ञानव कुमार थे।

इस दौरान छवि ,अनोखी एवं लक्ष्मी सानवी वर्मा ने कई भक्तिमय नृत्य की प्रस्तुत दिये।जबकि बीके राजेंद्र, बीके अनीता,बीके वीणा जैन,बीके श्वेता ने कई गीत प्रस्तुत किये।श्री कृष्ण जन्माष्टमी के आध्यात्मिक रहस्य पर प्रकाश डालते हुए सेवा केंद्र प्रभारी बीके विभा बहन ने कहा कि परम पिता परमात्मा का जब भारत की भूमि पर अवतरण होता है उसके बाद उनके द्वारा पतित दुनिया को पावन बन जाता है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक 5000 वर्ष पर राधा कृष्ण का जन्म अलग-अलग घराने में होता है और युवावस्था में आने के बाद उनका स्वयंवर होता है फिर वे लक्ष्मी नारायण के रूप में नई दुनिया का कार्यभार संभालते हैं। बीके अशोक वर्मा ने कहा कि शिव बाबा का अवतरित होकर जब दुनिया को पावन बनाते है तब श्री कृष्ण का जन्म होता है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर