spot_img
HomeChandigarhChandigarh : एक माह बंद रहेगा मुख्यमंत्री का 'जनसंवाद' कार्यक्रम

Chandigarh : एक माह बंद रहेगा मुख्यमंत्री का ‘जनसंवाद’ कार्यक्रम

अब तक चार जिलों के 50 गांवों के कर चुके हैं लोगों से सीधी बात

जुलाई से मंत्री-विधायक भी फील्ड में उतरकर करेंगे जनसंवाद

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के जिलावार चल रहे ‘जनसंवाद’ कार्यक्रमों पर अब ब्रेक लग जाएगा। 24 से 26 मई तक मुख्यमंत्री महेंद्रगढ़ जिले के गांवों को कवर करेंगे। इसके बाद उनका जनसंवाद कार्यक्रम नहीं होगा। जुलाई के पहले सप्ताह से इसकी फिर से शुरू होगी। जून में यह ब्रेक इसलिए दिया है क्योंकि इस माह भाजपा ने मोदी सरकार के नौ वर्ष पूर होने पर कार्यक्रमों का मेगा प्लान तैयार किया है।

अभी तक मुख्यमंत्री भिवानी, पलवल, कुरुक्षेत्र और सिरसा में जनसंवाद कार्यक्रम कर चुके हैं। इस कार्यक्रम की शुरूआत भिवानी जिला से हुई थी। अब पांचवां आयोजन महेंद्रगढ़ में 24, 25 और 26 मई को होगा। महेंद्रगढ़ में होने वाले आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को बताया कि चार जिलों में जनसंवाद कार्यक्रम के जरिये वह पचास गांवों के लोगों के बीच पहुंच उनसे सीधी बात कर चुके हैं। लोगों से सरकार की नीतियों के बारे में फीडबैक जुटाया जा रहा है। जनसंवाद में आने वाली शिकायतों व समस्याओं के निपटारे के लिए जनसंवाद पोर्टल बनाया जा चुका है। चार जिलों के कार्यक्रमों के दौरान मुख्यमंत्री तक कुल 5900 शिकायतें व समस्याएं पहुंची हैं। इन सभी पर कार्रवाई शुरू हो चुकी है। जिलों से भी रिपोर्ट मांगी गई है ताकि समस्याओं व शिकायतों का समय रहते समाधान किया जा सके। 158 शिकायतें ऐसी मिली हैं, जो चंडीगढ़ के स्तर की हैं। इनके लिए प्रशासनिक सचिवों को निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री के साथ ही जुलाई में सरकार के मंत्री और विधायक भी जनसंवाद कार्यक्रम करते नजऱ आएंगे। पार्टी की जगाधरी में हुई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया जा चुका है। सीएम द्वारा हर शनिवार को विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ किए जाने वाले ‘आडियो कांफ्रेंसिंग’ संवाद को जारी ही रखा जाएगा।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर