HomelatestCanberra: एशियन कप रेड कार्ड को लेकर दुर्व्यवहार के बीच एफए ने...

Canberra: एशियन कप रेड कार्ड को लेकर दुर्व्यवहार के बीच एफए ने रेफरी फघानी का किया समर्थन

कैनबरा:(Canberra) फुटबॉल ऑस्ट्रेलिया (FA) ने ईरानी-ऑस्ट्रेलियाई रेफरी अलीरेज़ा फघानी का समर्थन किया है, जिन्हें एएफसी एशियाई कप में इराक के लिए लाल कार्ड को लेकर ऑनलाइन दुर्व्यवहार का शिकार होना पड़ा था।

मंगलवार रात जारी एक बयान में, एफए ने कहा कि वह सोमवार को कतर में एशियाई कप से जॉर्डन द्वारा इराक को बाहर करने के बाद रेफरी को ऑनलाइन निशाना बनाए जाने के बाद फघानी और उनके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संबंधित कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ काम कर रहा है।

एफए ने कहा, “फुटबॉल ऑस्ट्रेलिया के सभी कर्मचारियों और ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल समुदाय के सदस्यों की सुरक्षा और भलाई हमारी प्राथमिकता है। फुटबॉल ऑस्ट्रेलिया अलीरेज़ा के साथ लगातार संपर्क में है और उन्हें और उनके परिवार को सभी आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है।”

फघानी, जिन्होंने 2008 से फीफा रेफरी के रूप में काम किया है और 2023 से ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है, ने 77वें मिनट में अत्यधिक जश्न के लिए अयमेन हुसैन को दूसरा पीला कार्ड दिया। हुसैन ने राउंड-16 के मैच में इराक को जॉर्डन के खिलाफ 2-1 की बढ़त दिलाने के बाद उत्साह में अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके और जश्न मनाने लगे।

10 खिलाड़ियों के साथ, इराक अपनी बढ़त बरकरार रखने में असमर्थ रहा और जॉर्डन ने 95वें और 97वें मिनट में गोल करके 3-2 से जीत हासिल की और क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया।

मैच के बाद, सोशल मीडिया पर कुछ प्रशंसकों ने फघानी पर निशाना साधा और उनके खिलाफ अभियान चलाया, जिसका बुधवार तक 750,000 से अधिक लोगों ने समर्थन किया।

एशियाई फुटबॉल परिसंघ ने एक बयान में कहा है कि वह रेफरी, खिलाड़ियों, अधिकारियों या हितधारकों को निशाना बनाकर किसी भी प्रकार की धमकी, उत्पीड़न या व्यक्तिगत जानकारी के खुलासे की निंदा करता है।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर