spot_img
HomeDodaBhaderwah : डोडा के थाथरी बाजार में बादल फटने से आई बाढ़

Bhaderwah : डोडा के थाथरी बाजार में बादल फटने से आई बाढ़

भद्रवाह : (Bhaderwah) डोडा जिले के थाथरी बाजार (market of Doda district) में शुक्रवार सुबह बादल फटने से आई बाढ़ ने तबाही मचा दी, जिससे बटोत-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे का विशाल क्षेत्र जलमग्न हो गया। हालांकि अभी तक किसी के घायल होने या जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

जानकारी के अनुसार बादल फटने की घटना सुबह 3 बजे हुई जिसके परिणामस्वरूप बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ। इस घटना में थाथरी कस्बे का पूरा बाजार क्षेत्र, बटोत-किश्तवाड़ एनएच 244 पर कई आवासीय घर और कुछ पार्क किए गए वाहन मलबे में फंस गए। एसडीएम थाथरी मसूद अहमद बिचू ने कहा कि हालांकि अचानक बादल फटने से भूस्खलन काफी बड़ा था लेकिन बाढ़ आर्मी गेट के पास आई जो कम आबादी वाला क्षेत्र है। हालांकि पूरे बाजार क्षेत्र में कीचड़ और मलबे के ढेर लगे हुए थे, लेकिन कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ और सुबह 4 बजे से मरम्मत का काम शुरू हो गया। उन्होंने कहा कि अभी राजमार्ग पर यातायात आंशिक रूप से बहाल हो गया है और बहुत ही जल्द बाजार क्षेत्र से सारा मलबा हटा दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 20 जुलाई 2017 को इसी तरह के बादल फटने से थाथरी कस्बे में तबाही मची थी, जिसमें जामिया मस्जिद के पास एक दर्जन इमारतें बह गईं और कई लोग घायल हो गए थे।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर