spot_img
HomeDharamshalaDharamshala: कांगड़ा में ईडी की दबिश, कांग्रेस नेताओं के प्रतिष्ठानों का रिकार्ड...

Dharamshala: कांगड़ा में ईडी की दबिश, कांग्रेस नेताओं के प्रतिष्ठानों का रिकार्ड खंगाला

धर्मशाला:(Dharamshala) प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हिमाचल के विभिन्न जिलों में बुधवार सुबह कई निजी अस्पतालों और घरों पर दबिश दी, जिससे हड़कम्प की स्थिति बन गई। इसी कड़ी में कांगड़ा जिला में भी प्रवर्तन निदेशालय ईडी की टीम ने (Enforcement Directorate team) दो कांग्रेस नेताओं के निजी अस्पतालों और घरों के अलावा अन्य निजी अस्पतालों व नर्सिंग संस्थानों पर भी रेड की है। ईडी की यह कार्रवाई च रही है और टीम के अधिकारियों द्वारा इन संस्थानों के रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं। रेड के दौरान अस्पताल व घरों के बाहर सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक कांगड़ा के नगरोटा बगवां से कांग्रेस विधायक एवं पर्यटन निगम (Congress MLA and Tourism Corporation) के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली के कांगड़ा स्थित फोर्टिस अस्पताल और उनके घर पर आज सुबह ईडी की टीम ने रेड की है। इसी तरह कांगड़ा में बालाजी अस्पताल के मालिक एवं प्रदेश कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष डॉक्टर राजेश शर्मा के अस्पताल और घर पर भी ईडी की टीम ने दबिश दी है। इसके अलावा मटौर स्थित एक निजी अस्पताल सहित एक नर्सिंग संस्थान में भी ईडी की यह कार्रवाई चल रही है।

जुलाई के पहले हफ्ते ईडी और आयकर विभाग की टीमाें ने कांगड़ा और नादौन में दी थी दबिश

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से ईडी की टीमें प्रदेश में दबिश दे रही हैं। जुलाई के पहले हफ्ते ईडी और आयकर की टीमों ने हमीरपुर और कांगड़ा जिलों में छापेमारी की थी। आयकर विभाग ने हमीरपुर के नादौन में कई कारोबारियों के घरों व व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापे मारे थे। उस दौरान विभाग के अधिकारी जेसीबी में सवार होकर ब्यास नदी से सटी खडड् पार कर एक कारोबारी के क्रशर पर पहुंचे थे और क्रशर से जुड़ी संपतियों की जांच की। केंद्रीय एजेंसियों की ओर से भरमोटी, मानपुल और ज्वालामुखी के धनोट क्षेत्र में छापे मारे गए। टीम ने कारोबारियों के ठेकों, क्रशर और मैरिज पैलेस के रिकॉर्ड के साथ-साथ जमीन खरीद फरोख्त के दस्तावेज खंगाले। इसी तरह ईडी की टीम ने कांगड़ा जिला के ज्वालामुखी के अधवाणी में स्टोन क्रशर पर दबिश देकर दस्तावेजों के साथ ही मोबाइल और कंप्यूटर कब्जे में लिए थे।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर