spot_img
Homecrime newsNew Delhi : बच्चियों को मारकर श्मशान घाट में दफनाने के आरोप...

New Delhi : बच्चियों को मारकर श्मशान घाट में दफनाने के आरोप में गिरफ्तार

नई दिल्ली : (New Delhi) दिल्ली के पूठ कला गांव के नीरज सोलंकी (Neeraj Solanki) (32) ने अपनी नवजात जुड़वा बेटियों की कथित तौर पर हत्या कर दफना दिया था। उसके बाद से वह फरार हो गया था, जिसे अब हर‍ियाणा के सांपला से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम (Delhi Police Crime Branch team from Sampla in Haryana) ने ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है। आरोपित के ख‍िलाफ सुल्तानपुरी थाने में 21 जून को अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

मामला दर्ज होने के बाद से ही आरोपित नीरज सोलंकी को पकड़ने के ल‍िए द‍िल्‍ली पुल‍िस लगातार उसकी तलाश में जुटी थी लेकिन वह गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली और हरियाणा में अपने ठिकानों को बहुत जल्‍दी जल्‍दी बदल रहा था। पुलिस के अनुसार आरोपित नीरज सोलंकी दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट है। वह कुछ काम नहीं करता है और वह सिर्फ अपनी किराए की प्रॉपर्टीज से ही अपना खर्च चला रहा है।
क्राइम ब्रांच के डीसीपी अमित गोयल के मुताबिक सुल्तानपुरी थाना पुलिस को 3 जून को पीसीआर कॉल मिली थी। इसमें कॉलर ने बताया था कि उसके जीजा ने अपनी तीन दिन की जुड़वां लड़कियों को मार कर श्मशान घाट में दफना दिया है। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने श्‍मशान घाट से बच्‍च‍ियों के शव को बाहर न‍िकालने के ल‍िए एसडीएम की अनुमति मांगी।

श्‍मशान घाट पर पुल‍िस बल तैनात क‍िया गया और अनुमत‍ि म‍िलने के बाद दोनों बच्चियों के शवों को बाहर निकाला गया। इसके बाद बच्चियों के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया और बाद में उनको उसके मामा को सौंप दिया गया। मृतक बच्‍च‍ियों की मां, रोहतक के गांव इस्मिला की रहने वाली है। उसकी शिकायत पर केस दर्ज किया गया। इस जघन्‍य मामले की जांच क्राइम ब्रांच टीम को सौंपी गई।

टीम ने फरार चल रहे आरोपित पिता नीरज का पता लगाने के ल‍िए पुलिस ने सभी पहलुओं की बारीकी से जांच की। आरोपित को पकड़ने के लिए एसीपी उमेश बर्थवाल के समग्र देखरेख में इंस्पेक्टर योगेश और विनोद यादव के निरीक्षण में टीम का गठन किया गया। टीम ने आरोपित की जानकारी जुटाने के लिए कई टेक्निकल डेटा को खंगालने का काम किया और पता चला कि आरोपित पुलिस को चकमा देने और गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार अपने मोबाइल हैंडसेट, स‍िम और ठिकानों को बदल रहा है। आरोपित की तलाश में दिल्ली और हरियाणा में कई जगह पर छापेमारी की गई और आखिर में आरोपित नीरज सोलंकी को हर‍ियाणा के सांपला से दबोच ल‍िया गया।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर