spot_img
HomeINTERNATIONALBaghdad: इराकी मिलिशिया नेता अल-ख़ज़ाली ने अमेरिका को दी चेतावनी

Baghdad: इराकी मिलिशिया नेता अल-ख़ज़ाली ने अमेरिका को दी चेतावनी

बगदाद:(Baghdad) ईरान के नज़दीकी माने जाने वाले इराकी शिया मिलिशिया असैब अहल अल-हक़ के नेता क़ैस अल-ख़ज़ाली (Leader Qais Al-Khazali) ने धमकी दी है कि अगर अमेरिका लेबनान के हिज़्बुल्लाह के ख़िलाफ़ इज़रायली हमले का समर्थन करता है, तो वह इराक और पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अमेरिकी हितों पर हमला करेगा।

श्री अल खजाली ने सोमवार को एक टेलीविज़न पर कहा, “अगर अमेरिका लेबनान और हिज़्बुल्लाह पर अपने विस्तारित अभियानों और हमलों में इस हड़पने वाली इकाई (इज़रायल) का समर्थन करना जारी रखता है, तो अमेरिका को पता होना चाहिए कि वह इस क्षेत्र और इराक में अपने सभी हितों को हमले और ख़तरे के दायरे में ला रहा है।”

उल्लेखनीय है कि 07 अक्टूबर, 2023 को गाजा संघर्ष के शुरू होने के बाद से इराक में इस्लामिक प्रतिरोध (जो ईरान समर्थित इराकी मिलिशिया का एक छत्र निकाय है) ने इस क्षेत्र में इज़रायल और अमेरिकी ठिकानों पर कई हमले किए हैं। श्री अल-ख़ज़ाली की यह टिप्पणी इज़रायल और लेबनानी सशस्त्र समूह हिज़्बुल्लाह के बीच बढ़ते तनाव के बीच आई है।

गौरतलब है कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को कहा था कि गाजा में भीषण लड़ाई के समापन के बाद, हम उत्तर की ओर बढ़ना जारी रखेंगे। उन्होंने हिजबुल्लाह के खिलाफ पूर्ण युद्ध शुरू करने की इजरायल की चेतावनियों का जिक्र किया।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर