spot_img
HomeBhubaneswarBhubaneswar : ओडिशा रेल हादसे के दोषियों का बख्शा नहीं जाएगा :...

Bhubaneswar : ओडिशा रेल हादसे के दोषियों का बख्शा नहीं जाएगा : प्रधानमंत्री

भुवनेश्वर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के बालेश्वर जिले के बाहनगा रेलवे स्टेशन के पास हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि ट्रेन दुर्घटना के लिए दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कल शाम को एक भयंकर हादसा हुआ, असहनीय वेदना मैं अनुभव कर रहा हूं। इस यात्रा में अनेक राज्यों के नागरिकों ने कुछ न कुछ गंवाया है। कई लोगों ने अपना जीवन खोया है। यह बहुत दर्दनाक, मन को विचलित करने वाला है। जिन परिवारजनों को क्षति हुई है, सरकार उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी।

उन्होंने कहा कि जो परिजन हमने खोये हैं, वो तो वापस नहीं लौट पाएंगे, लेकिन सरकार उनके परिजनों के दुख में उनके साथ है। सरकार के लिए यह घटना अत्यंत गंभीर है। हर प्रकार की जांच के निर्देश दिए गए हैं। जो भी दोषी पाया जाएगा उसको सख्त से सख्त सजा होगी, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं ओडिशा सरकार और यहां के प्रशासन के सभी अधिकारियों का, जिन्होंने इस तरह की परिस्थिति में, उनके पास जो भी संसाधन थे, लोगों की मदद करने का प्रयास किया। मैं यहां के नागिरकों का हृदय से अभिनंदन करता हूं।

उन्होंने कहा कि मैं इस दुख की घड़ी में घटनास्थल पर जाकर देखकर आया हूं। अस्पताल में जो घायल नागिरक थे, उनसे मैंने बात की है। मेरे पास इस वेदना को प्रकट करने के लिए शब्द नहीं है, लेकिन परमात्मा हम सबको शक्ति दे कि जल्द से जल्द हम इस दुख की घड़ी से निकलें।

ओडिशा के बालेश्वर जिले के बाहनगा बाजार स्टेशन के पास शुक्रवार शाम करीब 07 बजे हुए रेल हादसे में अब तक 288 यात्रियों की मौत हुई है, जबकि 800 से अधिक घायल हैं।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर