New Delhi: प्रधानमंत्री मोदी ने त्रिपुरा, मणिपुर, मेघालय के स्थापना दिवस पर वहां के लोगों को बधाई दी

नयी दिल्ली:(New Delhi) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शनिवार को पूर्वोत्तर के तीन राज्यों-त्रिपुरा, मणिपुर और मेघालय के स्थापना दिवस पर वहां के लोगों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि त्रिपुरा और मणिपुर पिछले कुछ वर्षों में प्रगति और विकास के गवाह बने हैं, जबकि मेघालय के लोगों ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

मोदी ने कहा कि मणिपुर पिछले कुछ वर्षों के दौरान कई मामलों में प्रगति कर रहा है, कामना करता हूं कि इसके लोगों की आकांक्षाएं पूरी हों और राज्य भारत के विकास पथ को मजबूती प्रदान करता रहे।

उन्होंने कहा, “पिछले पांच साल त्रिपुरा के विकास पथ के लिए उल्लेखनीय रहे हैं। कृषि से लेकर उद्योग, शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक, विभिन्न क्षेत्रों में राज्य में बड़ा परिवर्तन देखा गया है।”

मेघालय के स्थापना दिवस की बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “यह राज्य अपनी जीवंत संस्कृति, विशेष रूप से संगीत, कला और खेलों के प्रति जुनून के लिए जाना जाता है। मेघालय के लोगों ने विविध क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। मैं आने वाले वर्षों में मेघालय की निरंतर प्रगति के लिए प्रार्थना करता हूं।”

Leave a Comment