spot_img
HomeJaipurJaipur: राजस्थान के चार जिलों में अतिभारी और सात जिलों में भारी...

Jaipur: राजस्थान के चार जिलों में अतिभारी और सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

जयपुर:(Jaipur) राजस्थान के कई जिलों में मानसून (Monsoon) सक्रिय है। प्रदेश में शनिवार को धौलपुर, भरतपुर में छह इंच तक बरसात हुई। इनके अलावा बीकानेर, नागौर, चूरू में भी जमकर बारिश हुई (Heavy rain)। जयपुर में देर शाम तेज बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर ने रविवार को भी जयपुर, अलवर, दौसा और भरतपुर में अतिभारी बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, सात जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट है। शेष जिलों (जैसलमेर को छोड़कर) में सामान्य बारिश होगी।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार धौलपुर के बसेड़ी कस्बे ने 145 मिमी बारिश हुई, जिससे इलाके में जलजमाव की स्थिति बन गई। भरतपुर के उच्चैन, डीग, नगर, कामां, कुम्हेर, और पहाड़ी क्षेत्र में भी अच्छी बारिश हुई। डीग और नगर में 100 मिमी से ज्यादा पानी गिरा। जयपुर में देर शाम को हुई तेज बारिश ने सड़कों को नदी में तब्दील कर दिया। कलेक्ट्रेट, अजमेरी गेट, चारदीवारी, टोंक रोड, गोपालपुरा, मालवीय नगर, प्रताप नगर, सांगानेर, मानसरोवर, और जगतपुरा जैसे इलाकों में पानी भरने से ट्रैफिक जाम की स्थिति रही। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने आज भी जयपुर, अलवर, दौसा, और भरतपुर में अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बीकानेर में भी तेज बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। मुख्य बाजारों में पानी का बहाव ऐसा था कि दुकानों के बाहर रखा सामान बह गया। चूरू और नागौर में भी अच्छी बारिश हुई, जिससे गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली। नागौर में 45 मिमी, मूंडवा में 29 मिमी, और मकराना में 26 मिमी बारिश हुई।

जयपुर शहर और उसके आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी कल अच्छी बारिश हुई। जयपुर शहर में कलेक्ट्रेट, अजमेरी गेट, चारदीवारी, टोंक रोड, गोपालपुरा, मालवीय नगर, प्रताप नगर, सांगानेर, मानसरोवर, जगतपुरा के एरिया में तेज बारिश के बाद सड़कों पर पानी भरने से ट्रेफिक जाम की समस्या रही।

spot_imgspot_imgspot_img
इससे जुडी खबरें
spot_imgspot_imgspot_img

सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबर